ये हैं मोदी सरकार के सबसे फिट मंत्री अपने विभागों के साथ सेहत का भी रखते हैं पूरा ध्यान

0
7

ये हैं मोदी सरकार के सबसे फिट मंत्री, अपने विभागों के साथ सेहत का भी रखते हैं पूरा ध्यान!

अक्सर आपने देखा होगा कि बहुत से एथलीट और बॉलीवुड सेलेब्रिटी जिम में पसीना बहते नज़र आते हैं. आपने नेताओं और मंत्रियों के निकले हुए पेट देखे होंगे लेकिन वर्तमान समय में यह बात पुरानी और आनी-जानी हो गई है.

हमारे देश के नेता मंत्री भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होते नज़र आ रहे हैं. मोदी सरकार के कुछ मंत्री अपनी सेहत को लेकर काफी जागरूक रहते हैं. आइये आज बात करते हैं मोदी सरकार के ऐसे ही कुछ मंत्रियों के बारे में बताते हैं.

पहला नाम है गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू का – 
मोदी सरकार के गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने अपना एक वीडियो ट्विटर पर अपलोड किया है, जिसमें वो एक्सरसाइज करते हुए नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो में रिजिजू जिम में पसीना बहते दिखाई दे रहे हैं.

उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि, “युवा मित्रों, ड्रग्स से दूर हो जाइए और फिट रहिये. चलिए नरेन्द्र मोदी जी के नए भारत के सपने को साकार करें.  मैं जिम में 30 मिनट बिताता हूँ.

दूसरा नाम है राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का – 
किरेन रिजिजू ने राठौड़ का भी एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कि राठौड़ पुशअप्स मारते हुए नज़र आ जाते हैं.

रिजिजू ने इसके कैप्शन में लिखा है कि काम के दौरान हमारे पास शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने का टाइम नहीं रहता लेकिन मेरे ओलिंपियन साथी राठौड़ मुझे कठिन चुनौतियां देते रहते हैं.”

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दिया है उत्तर – 
किरेन रिजिजू द्वार राज्यवर्धन का वीडियो अपलोड किये जाने के बाद राठौड़ ने भी उस पर कमेंट किया है और लिखा है कि,”हा हा हा… अपनी व्यस्त दिनचर्या के बाद भी आप जिम के लिए समय निकालते हैं, आप प्रतिस्पर्धा से दूर और प्रेरणा देने वाले हैं.” राठौड़ इस वीडियो में एक्सरसाइज़ बॉल की सहायता से पुशअप कर रहे हैं.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी दिया है जवाब – 
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इन वीडियोज को देखने के बाद लिखा, “स्वास्थ्य और कठोर शासन के लिए राठौड़ और रिजिजू का संकल्प देखकर मैं सोचता हूँ कि काश मैं उनके जैसा कर पाता.” उनकी इस टिपण्णी पर राठौड़ ने उन्हें जवाब दिया और लिखा, “सर हम खुश है और गर्व से भरे हैं कि आपने भारतीय रेल को फिट रखा है, यह एक मुश्किल काम है.”
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here