Sony ने भारत में लॉन्च किया Xperia XZ Premium शानदार है इसके फीचर्स

0
7

सोनी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xperia XZ Premium का ऐलान किया था. अब कंपनी ने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 59,990 रुपये है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के कैमरे पर ज्यादा फोकस रखा है.

Sony ने भारत में लॉन्च किया Xperia XZ Premium, शानदार है इसके फीचर्स

बेहतरीन स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए इसमें 19 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसमें 5.5 इंच की एचडीआर डिस्प्ले है जिसमें 4K रिज्योलुशन दी गई है.

हार्डवेयर की बात करें तो इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. इस हाई एंड स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ साथ एंड्रॉयड नूगट 7.0 दिया गया है. इसकी बैटरी 3,230mAh की है. इसके पुराने वर्जन की तरह ही इसमें भी फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

ग्राफिक्स के लिए Adreno GPU दिया गया है और माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है.

कैमरा
कंपनी इसमें दिए गए कैमरे को गेम चेंजिंग बता रही है. इसमे एक Motion Eye नाम का खास सिस्टम दिया गया है जिसमें दुनिया का पहला मेमोरी स्टैक सेंसर लगाया गया है.

960 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इसके कैमरे में फास्ट मेमेरी लगाई गई है जो बाजार में उपलब्ध दूसरे स्मार्टफोन्स से लगभग 4 गुना तेज होगा.

कंपनी ने कहा है कि इसमें दुनिया की सबसे तेज इमेज कैप्चर करने वाली टेक्नोलॉजी लगाई गई है जो ह्यूमन विजन से भी तेज है. इसमें ट्रिपल सेंसर के साथ 19 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है.

इसमें SteadyShot के लिए एंटी डिस्टॉर्शन शटर दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

ये सब कंपनी के दावे हैं और असल में ये कैसा है ये तो हम आपको रिव्यू के बाद ही बता सकते हैं.

डिस्प्ले
सोनी दावा कर रही है कि यह ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमें 4K HDR डिस्प्ले लगी है जो Xperia Z5 के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा ब्राइट होगी.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here