Nokia 3 Nokia 5 और Nokia 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन भारत में लॉन्च

0
3

Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन भारत में लॉन्च

Nokia 3, Nokia 5, Nokia 6 Launched in India

गैजेट की दुनिया से लंबे विराम के बाद नोकिया ने एक बार फिर भारत में अपने तीन एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च करके स्मार्टफोन बाजार में हलचल मचा दी है। नोकिया के ये स्मार्टफोन्स हैं Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6, ये तीनों एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन पर चलते हैं इससे ग्राहक Nokia को एंड्रॉयड के साथ यूज कर सकेंगे।

Nokia 6 की कीमत 14,999 रुपए, Nokia 5 की कीमत 12,899 रुपए, और Nokia 3 की कीमत 9,499 रुपए है।

इन तीनों स्मार्टफोन को कंपनी ने पहले ही लॉन्च किया था जिसमें दो को बार्सिलोना के मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया गया था।

न्यू गैजेट्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लीक करें

इस तरह खरीद सकेंगे, स्कीम लागू

Nokia 6 सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर ही मिलेगा। इसकी बिक्री 14 जुलाई से शुरू होगी। जबकि Nokia 5 को ऑफलाइन रिटेल के लिए रखा गया है। अमेजॉन प्राइम यूजर्स को Nokia 6 खरीदने पर 1000 का कैशबैक दिया जाएगा, लेकिन इसके लिए उन्हें अमेजॉन पे से खरीदना होगा।
Nokia 3 और Nokia 5 ये दोनों स्मार्टफोन्स सिर्फ रिटेल स्टोर्स पर ही मिलेंगे। Nokia 3 की बिक्री 16 जून से होगी जबकि Nokia 5 के लिए प्री बुकिंग 7 जुलाई से होगी।

कंपनी इन स्मार्टफोन्स और फीचर फोन की बिक्री के लिए देशभर में 400 एक्सक्ल्यूसिव डिस्ट्रिब्यूटर तैयार करेगी। इसके अलावा ये डिवाइस देशभर के 80 हजार रिटेल स्टोर्स में मिलेंगे।

nokia android smartphone price in india leaked ahead of launch via amazon listing

नोकिया 5 स्पेसिफिकेशन

नए NOKIA 5 में 5.2 इंच का फुल HD डिस्प्ले है जो कि गोरिल्ला ग्लास के साथ आएगा। नए फोन में 2GB रैम एंड्रायड 7.1.1 नूगट ऑपरेटिंग सिस्टम और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है। नोकिया 5 में 16GB का इंटरनल स्टोरेज है जिसे कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

नोकिया 6 स्पेसिफिकेशन

Nokia 6 में गोरिल्ला ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 430 Soc प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। डुअल सिम वाले नोकिया 6 में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3000mAh का नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है।

नोकिया 3 स्पेसिफिकेशन

इसमें 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन है जिसकी बिल्ड क्वॉलिटी काफी बेहतर है। इसमें MTK क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसका पिछला हिस्सा एल्यूमिनियम और पॉलिकार्बोनेट का बना है जो इसे प्रीमियम टच देता है।

Loading…

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here