वोडाफोन को टक्कर देकर रिलाइंस जियो ने तोडा एक और रिकॉर्ड

0
7

वोडाफोन को टक्कर देकर रिलाइंस जियो ने तोडा एक और रिकॉर्ड

नई दिल्ली: वित्त वर्ष 2016-17 में देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन इंडिया के परिचालन आय में 10.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और यह 11,784 करोड़ रुपये रही। रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण कंपनी की आय में यह गिरावट आई है।

वोडाफोन अधिकारी ने कहा, कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच हमने स्थिर प्रदर्शन दिया है

इससे पूर्व वित्त वर्ष में कंपनी का एकल आधार पर लाभ 13,115 करोड़ रुपये था। कंपनी का आइडिया सेल्यूलर के साथ विलय होना है, जिससे देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी अस्तित्व में आएगी। ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी की भारतीय इकाई की कुल आय एकल आधार पर 0.6 प्रतिशत कम होकर 43,095 करोड़ रुपये रही।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील सूद ने कहा, “कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच हमने स्थिर प्रदर्शन दिया है। कंपनी के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 20.9 करोड़ पहुंच गई है। कंपनी की प्रति ग्राहक औसत आय 158 रुपये रही। कंपनी ने 2016-17 में 8,311 करोड़ रुपये निवेश किया और उसके उपर शुद्ध कर्ज 60,200 करोड़ रुपये था।

मुख्य ब्रेकिंग अपडेट के लिए हमाराFacebook Page Likeकरने वाले, समस्याएँ भेजने के लिए इसFacebook Profile पर Friend requestभी भेज सकते हैं। हमारा ऑफलाइन सपोर्ट करने वालाAndroid App downloadकरें।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here